बुंदेलखंड की इस होनहार बेटी को मिली ऐसी सफलता, जानकर आप भी करेंगे गर्व

0
परिजनों व टीचर्स के साथ चन्द्रकिरण

उरई : बुंदेलखंड के जिला जालौन के उरई में दसवीं की छात्रा चन्द्रकिरण वर्मा ने जो कामयाबी हासिल की है, वह बहुतों को गर्व करने का मौका दे रही है. पढ़ाई में होनहार चन्द्रकिरण ने भारत सरकार के सामजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के तहत मिलने वाले डॉ. अम्बेडकर अवार्ड को हासिल किया है. देश के सिर्फ 184 बच्चों को यह अवार्ड मिला है. कानपुर-बुंदेलखंड इलाके से यह अकेली ऐसी छात्रा है, जिसे यह अवार्ड मिला है. अवार्ड मिलने के बाद चन्द्र किरण की पढ़ाई का पूरा अब खर्च सरकार उठाएगी.

चंद्र किरण वर्मा रामश्री पब्लिक स्कूल में पढ़ती है. चन्द्रकिरण को 2015-16 की सीबीएसई की दसवीं की मेरिट के आधार पर भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्रालय के अंतर्गत अम्बेडकर फाउंडेशन ने डॉ. अम्बेडकर मेरिट अवार्ड के लिए चुना है। देश भर से इसके लिए सिर्फ 184 स्टूडेंट्स चुने गये हैं. चन्द्र किरण को यह अवार्ड 18 अप्रैल को नई दिल्ली में आयोजित होने वाले एक समारोह में दिया जायेगा.

चंद्र किरण ने बताया कि यह उसके सपने पूरे होने की शुरुआत है. वह बहुत खुश है. चन्द्रकिरण ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व अध्यापकों को दिया है.

LEAVE A REPLY