खरीद केंद्र पर घूसखोरी के खिलाफ सड़क पर बैठे किसान, किया प्रदर्शन

खरीद केंद्र पर घूसखोरी के खिलाफ सड़क पर बैठे किसान, किया प्रदर्शन

0

@कुलदीप रावत

झांसी। मऊरानीपुर में नवीन गल्ला मंडी में खुले खरीद केंद्र पर समय से किसानो की अनाज की तोल न होने साथ ही सुविधा शुल्क मांगे जाने से परेशान किसानो ने भारतीय किसान यूनियन भानु के बुंदेलखंड अध्यक्ष शिव नारायण सिंह के नेतृत्व में केंद्र के बाहर जंगी प्रदर्शन किया। तथा मोके पर पहुचे उपजिलाधिकारी का धेराव कर अपनी मांगे शीघ्र पूरा किये जाने की मांग की।

किसानों को ठग रहे क्रय केंद्र: शिवनारायण

शाशन द्वारा किसानो की उर्द , मूंगफली की उपज को खरीदने के लिए मऊरानीपुर की नवीन गल्ला मंडी में खरीद केंद्र खोले गए। लेकिन उन खरीद केन्द्रो पर किसानो से सुविधा शुल्क मांगे जाने । तथा न दे पाने की स्थिति में हफ़्तों इन्तजार कराने । आदि से परेशान किसानो ने शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन भानु के बुंदेलखंड अध्यक्ष शिवनारायण सिंह परीहार के नेतृत्व में केंद्र के बाहर सेकड़ो किसानो ने अपने अपने ट्रैक्टरों को खड़ा कर जमकर नारेवाजी की। सूचना मिलते ही मोके पर पहुचे. किसान यूनियन के अध्यक्ष ने कहा कि क्रय केंद्रों पर किसानों का शोषण हो रहा है.

SDM को भी किसानों ने घेरा –
उपजिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह को भी किसानो ने घेर लिया। और उन्हें अपनी समस्या बताते हुए तत्काल केंद्र के प्रभारी व् वहाँ पर तैनात बाबू के विरुद्ध क़ानूनी कार्यवाही के साथ केंद्र पर और कांटे बढाए जाने के साथ पर्याप्त व्यवस्था करने की मांग की। तथा मांग पूरी न होने की स्थिति में विशाल आंदोलन कर सड़को पर उतरने की चेतावनी दी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

%d bloggers like this: