गणपति बप्पा मोरया के जयकारों से गूंज उठा मड़ावरा..

0
  • राहुल श्रोती 

    मड़ावरा(ललितपुर)। बुधवार से प्रारम्भ हुये गणेश महोत्सव कार्यक्रम में पाण्डाल में विराजे एकदंत, गजानन, गौरीपुत्र गणेश के जयकारों और मंगल आरती के साथ जैन महापर्व पर्युषण व्रतों के साथ मुहर्रम का चाँद दिखने के बाद मर्शिया और शहादतनामा के दौरान आयोजित होने वाले धार्मिक अनुष्ठानों से कस्बे के माहौल धर्ममय बना हुआ है।

  • गणेश चतुर्थी से अनन्त चतुर्दशी जलविहार तक चलने वाले इन त्योहारों के दौरान कस्बे समेत क्षेत्र में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा है। कस्बे में देवायुवाशक्ति क्लब के तत्वाधान में श्री पाठकान जी मंदिर प्रांगण समेत श्रीशालाजी मंदिर, ग्राम रनगांव में मोतीमहाराज मंदिर प्रांगण समेत साढूमल आदि कई गांवों में पण्डालों में गणेश महोत्सव मनाया जा रहा है।
    वहीं कस्बे में जैन पर्युषण पर्व के दौरान श्री विद्याविहार प्रांगण समेत नगर के 11 जैन मंदिरों में आचार्य श्रीविद्यासागर महाराज के आशीष स्वरुप ब्रह्मचारिणी दीदी के मंगल सनिध्य में मंगल प्रवचन एवं विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान आयोजित किये जा रहे हैं।
  • तैयार हो गए हैं ताजिए..IMG-20180915-WA0045
    कस्बे में ताजियों का निर्माण कार्य भी अपनी अंतिम चरण में चल रहा है, कस्बे में हर वर्ष को तरह चार ताजिये तैयार किये जा रहे हैं। जिनकी शोभायात्रा 21 सितंबर को निकाली जानी है। त्योहारों के दौरान सभी समुदाय के अनुयायी धार्मिक कार्यक्रमों में प्रतिभाग कर धर्मलाभ ले रहे हैं। त्योहारों के दौरान थानाध्यक्ष वृषभान सिंह के निर्देशन में कस्बे समेत क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था के चाकचौबंद इंतेजाम किये गए हैं।

LEAVE A REPLY