पहले फसल चराई, फिर दलित किसान महिला को पीटा, पुलिस ने दर्ज किया SC/ST एक्ट का मुकदमा

0
@राहुल श्रोती- 
मड़ावरा(ललितपुर): दलित किसान के खेत में फसल को जानवरों ने चर लिया. महिला ने जानवरों को भगाया तो उनके मालिक ने महिला किसान की पिटाई कर दी. पीड़ित महिला ने पुलिस से शिकायत की है, जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ दलित उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया गया.
ग्राम लिधौरा निवासी भुवानी पत्नी पप्पू अहिरवार ने अपनी तहरीर में बताया कि बीते 25 अगस्त को वह अपने मायके जा रही थी तब रास्ते में अपने खेत में मवेशियों का झुण्ड खेत में घुसा फसल चर रहा था। उसने उन जानवरों को खेत से निकाल रही थी तब उसके गांव के ही महेंद्र, रामपाल पुत्रगण रामनाथ यादव एवं इंद्रेश यादव पुत्री रामनाथ हाँथ में लाठी-डण्डे लेकर आये और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुऐ गालीगलौज करने लगे।
मना करने पर आरोपियों द्वारा पीड़िता के साथ जमकर मारपीट कर दी। बचाने की गुहार लगाने पर आसपास खेतों पर मौजूद ग्रामीणों को आता देख सभी आरोपी जान से मारने को धमकी देते हुए भाग गये। पीड़िता की तहरीर पर जांच उपरांत मड़ावरा पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की दफा 323, 504, 506 एवं दलित उत्पीड़न निवारण अधिनियम की धारा 3(1) द, 3(1) ध के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया।

 

LEAVE A REPLY