चित्रकूट में किसान दम्पति को गोली से उड़ाया, शक की सुई परिवार...

चित्रकूट में किसान दम्पति को गोली से उड़ाया, शक की सुई परिवार पर

0
बुंदेलखंड खबर-
चित्रकूट। कर्वी कोतवाली अन्तर्गत गढीवां गांव में शुक्रवार को संदिग्ध परिस्थितियों में किसान दम्पति की गोली मार हत्या कर दी गई।परिजनों के मुताबिक खेत में काम करते समय दम्पति की गोली मार कर हत्या की गई है।जबकि पुलिस मामले के पूरी तरह संदिग्ध मान रहीं है।घटना स्थल का जायजा लेने पहुंचे एसपी मनोज कुमार झा का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद ही हत्या के सही कारणों का खुलासा हो सकेगा।

जानकारी के मुताबिक कर्वी कोतवाली अन्तर्गत गढींवा गांव में शुक्रवार को खेत में काम कर रहे युवा किसान विक्रम यादव(25)पुत्र राजनारायण यादव निवासी गढींवा और उसकी पत्नी राजाबेटी(21) की संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत की घटना सामने आयी है।जिसमें राजाबेटी की मौके पर मौत हो गई।जबकि विक्रम की इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाते समय मौत हुई।परिजनों के मुताबिक खेत में काम करते समय पति पत्नी को गोली मारी गई है।

जबकि सूचना मिलने पर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने घटना स्थल का मुआयना कर परिजनों एवं ग्रामीणों से पूछतांछ की।पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा का कहना है कि घटना स्थल से खून के निशान आदि न मिलने एवं घर के अंदर गोबर से लिपाई किये जाने से प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध लग रहा है।साथ ही परिजनों द्वारा घटना के सबूत मिटाने का प्रयास किया जाना प्रतीत हो रहा है।
पुलिस अधीक्षक का कहना है कि घटना के सभी पहलुओं की जांच कराई जा रहीं है।पोस्टमार्टम एवं जांच रिपोर्ट आने पर मौत के सही कारणों का खुलासा होगा।वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर आपसी मनमुटाव चल रहा था।जिसके चलते विक्रम ने पहले अपनी पत्नी राजाबेटी की गोलीमार कर हत्या कर दी।इसके बाद स्वयं को गोली मार कर जीवन लीला समाप्त कर ली।
विक्रम की शादी करीब सात माह पूर्व चित्रकूट जिले के बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के सेहरिन गांव निवासी राजाबेटी के साथ हुई थी।सूत्रों के मुताबिक मृतक विक्रम के घर से पुलिस को एक 11जुलाई 2018 का लिखा सुसाइड नोट और खून से सना कपडा बरामद हुआ है।
 जनपद के कर्वी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गढ़ीवा गांव में उस समय हड़कम्प मच गया जब कुछ ग्रामीणों ने गांव में एक खेत की तरफ गोली चलने की आवाज सुनी. उक्त खेत की तरफ जब ग्रामीण पहुंचे तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. खेत में एक नव दंपत्ति का शव पड़ा हुआ था. चूंकि मृतक इलाके के ही थे इसलिए सूचना उनके परिजनों तक भी जल्द ही पहुंच गई. मृतकों के शवों को खेत से उठाकर परिजन घर ले गए.
हत्या आत्महत्या की पहेली में उलझी खाकी
सनसनीखेज वारदात की खबर पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए लोगों से पूछताछ शुरू की तो प्रथम दृष्टया दंपत्ति की हत्या करने का मामला लोगों ने बताया. इसी दौरान मौका ए वारदात पर पहुंचे डीआईजी रेंज चित्रकूटधाम परिक्षेत्र मनोज तिवारी पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने पूरी घटना की तहकीकात शुरू की तो मामला और उलझ गया. मृतकों के घर उनके कमरों की तलाशी के दौरान कुछ ऐसा बरामद हुआ जिससे पूरे घटनाक्रम ने दूसरा मोड़ ले लिया.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

%d bloggers like this: