ड्रग्स तस्करी की मंडी बना झाँसी, सप्लायर का खुलासा, कई हॉस्टल में पहुंचाई गई इंजेक्शन की खेप

0
 भोपाल/झाँसी। पिछले दिनों शाहजहांनाबाद क्षेत्र से गिरफ्तार नशे के इंजेक्शन बेचने वाले आरोपी ने पुलिस पूछताछ में कई अहम खुलासे किए हैं। खुलासे में गर्ल्स हॉस्टल और बॉय  हॉस्टलों में नशे के इंजेक्शन सप्लाई किये जाने की बात सामने आने के बाद MP पुलिस की नींद उड़ गई है. पकड़े गए तस्कर ने झाँसी सहित कुछ शहरों के नाम लिए हैं जिसके बाद पुलिस इसकी जाँच में जुट गई है. आरोपी राहुल मालवीय के अनुसार वह एमपी नगर के एक गर्ल्स और तीन बॉय हॉस्टल में नशे के इंजेक्शन की सप्लाई कर चुका है। पुलिस ने राहुल द्वारा बताए गए संबंधित स्थानों पर कार्रवाई करने के लिए सात सदस्यीय विशेष टीम बनाई है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राहुल मालवीय (24) के अलावा एक और सप्लायर नए भोपाल में सक्रिय है। आरोपी ने रायसेन और सीहोर में भी अपने ठिकाना बना रखे हैं। दोनों सप्लायरों के साथ छह सहयोगी भी डिलेवरी देने का काम करते हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। एएसपी राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि राहुल को 26 अप्रैल तक की रिमांड पर लिया गया है। पूछताछ में नए शहर में रहने वाले एक और तस्कर के बारे में जानकारी मिली है। दूसरा तस्कर एमपी नगर के हॉस्टल में रहने वाले लडक़े और लड़कियों से दोस्ती करने के बाद उन्हें नशे का इंजेक्शन सप्लाई करता था। राहुल के अलावा एक और सप्लायर नए भोपाल में सक्रिय है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए एसपी ने सीएसपी के नेतृत्व में सात सदस्यीय विशेष अनुसंधान टीम बनाई है। ।
छह सहायकों की तलाश कर रही है पुलिस
एएसपी के अनुसार राहुल मालवीय ने पूछताछ में छह सहायकों के नाम बताए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। एसपी अरविंद सक्सेना ने शाहजहांनाबाद सीएसपी सुनील शिवहरे के नेतृत्व में सात सदस्यीय विशेष अनुसंधान टीम बनाई है। यह टीम झांसी, नोएडा, पंजाब और चंडीगढ़ से नशे के इंजेक्शन की भोपाल में डिलेवरी देने वालों की जानकारी जुटा रही है। टीम की मानीटरिंग एएसपी राजेश सिंह भदौरिया को सौंपी गई है। झाँसी में लम्बे समय से ड्रग तस्कर सक्रिय बताये जा रहे हैं. झाँसी पुलिस फिलहाल इस बात से इनकार कर रही है. लेकिन जिस तरह एक पकड़े गए तस्कर ने खुलासा किया है उससे सवाल उठने लगे हैं.
राज्यों की पुलिस से किया संपर्क
जानकारी के अनुसार संबंधित राज्यों की पुलिस से संपर्क किया गया है। गौरतलब है कि राहुल मालवीय को शाहजहांनाबाद पुलिस ने 155 इंजेक्शन और 50 खाली सीरिंज के साथ रविवार को हिरासत में लिया गया था।

 

LEAVE A REPLY