कोरोना वायरस: कनिका की पार्टी से लौटे राजा समथर, अब अपने ही...

कोरोना वायरस: कनिका की पार्टी से लौटे राजा समथर, अब अपने ही किले में ‘कैद’

0
Raja samthar fort janch

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने समथर किले को किया सील, जांच रिपोर्ट आने तक किसी से भी नहीं मिल सकते हैं राजा


लखनऊ। कोरोना वायरस पीडि़त बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर में कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की पुष्टि के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने कई सख्त कदम उठाए हैं। कनिका कपूर की पार्टी में शामिल होने वाले लोगों में नेता, मंत्री सांसदों के साथ राजा महाराजाओं की मेडिकल जांच शुरू हो गई है। इस अभिनेत्री की पार्टी में जो लोग शामिल थे उनमें झांसी की समथर रियासत के राजा रणजीत सिंह जूदेव भी शामिल हैं। इसी को लेकर प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए समथर किले को सील कर दिया है। यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और महाराज समथर को भी किले के एक कमरे में आइसोलेटेड कर दिया। रणजीत सिंह जूदेव समेत उनके गनर और ड्राइवर के भी सेम्पल लिए गए हैं।

कानपुर और लखनऊ में सैकड़ों लोगों की जान सांसत में डालने वाली कनिका का खौफ यहां शनिवार को भी जारी रहा। बताया जा रहा है कि कानपुर में कनिका के रिश्तेदार के कल्पना टॉवर के 902 नंबर अपार्टमेंट में हुई गृहप्रवेश पार्टी में 150 से अधिक लोग शामिल थे। एक-एक कर 73 लोगों ने कनिका से मुलाकात की थी। इनमें कई लोग कानपुर के बाहर के आए थे, जो आयोजन के बाद निकल गए।

कनिका की पार्टी से लौटे राजा समथर, अब अपने ही किले में कैद

राजा रणजीत सिंह जूदेव को किले में आइसोलेटेड
कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुए कांग्रेस के वरिष्ट नेता रणजीत सिंह जूदेव के घर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किले की सफाई की। यहां कोने कोने को सेनेटाइज्ड किया गया। झांसी के सीएमओ ने बताया कि राजा रणजीत सिंह जूदेव के खून का सैम्पल लेकर परीक्षण के लिए भेजा गया है। झांसी समथर स्टेट के राजा रणजीत सिंह जूदेव वसुंधरा राजे के समधी है। बाहुबली नेता और विधायक राजा भैया राजा समथर के भांजे हैं।

कई हाईप्रोफाइल लोग आए थे कनिका की पार्टी में

file photo Kanika kapoor

बाहर वालों में कई नेता, व्यवसायी और डॉक्टर भी बताए जा रहे हैं। इन लोगों को पता नहीं चल पाया है, इसलिए स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। टेलीफोन पर सभी से संपर्क करने की कोशिश हो रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि कनिका से मिलने के बाद ये लोग कहां जाकर किसके साथ मिले। इन लोगों से मुलाकात करने वाले भी कितने लोगों से मिले, इसकी भी खोजबीन हो रही है। जहां-जहां ये लोग गए, उन स्थानों को भी सेनेटाइज किया जाएगा ताकि किसी भी प्रकार की शंका न रहे।

कनिका के रिश्तेदारों और अपार्टमेंट में रहने वाले अन्य लोगों से पूछताछ के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें खोजने में जुटी हैं। टीम के साथ स्वास्थ्य, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी दौड़ रहे हैं। उन शहरों के सीएमओ को भी सूचना भेजी गई है, जहां से गृहप्रवेश में मेहमान आए थे। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इसे गोपनीय रखा जा रहा है।

कल्पना टॉवर और सागर विला पर पहरा

विष्णुपुरी स्थित कल्पना टॉवर और तिलक नगर के सागर विला अपार्टमेंट के बाहर शनिवार को पुलिस-प्रशासन ने कड़ा पहरा लगा दिया है। यहां के लोगों को घर से निकलने को मना किया गया है। अपार्टमेंट में रहने वाले लोग दहशत में हैं। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला के मुताबिक कनिका के संपर्क में आने वाले हाई रिस्क लोगों की पहचान हो चुकी है। परिवार और पार्टी में शामिल होने वालों से पूछताछ के आधार पर नए लोगों की पहचान की कोशिश हो रही है। फिलहाल सभी नॉर्मल हैं और 37 लोगों के अलावा कोई भी जांच नमूना नहीं लिया गया है। इसकी जरूरत महसूस नहीं हुई है। हालांकि वह लोग आइसोलेट रहें, बाहर नहीं निकलें, यही सलाह दी जा रही है।

37 लोगों की रिपोर्ट नहीं आई

पार्टी में शामिल हुए 37 लोगों की जांच रिपोर्ट रविवार तक आएगी। दरअसल, शुक्रवार देर रात नमूने लिए जाने से उन्हें शनिवार को भेजा गया है। सीएमओ के मुताबिक न तो किसी की जांच रिपोर्ट मिली है और न ही किसी नए का जांच नमूना लिया गया है। रविवार तक रिपोर्ट मिलेगी।

कनिका के साथ रहे पांच लोगों की जांच

लखनऊ में कनिका कपूर के साथ पार्टी में शामिल रहे गोरखपुर के पांच लोगों के स्वास्थ्य की जांच टीम ने की। उनमें बीमारी के कोई लक्षण नहीं मिले। सभी को घर में एकांत में रहने की सलाह दी है। पांचों व्यावसायिक घरानों से ताल्लुक रखते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY