मेडिकल झांसी के डॉ. की पत्नी कोरोना पॉजीटिव, कई डा. क्वारैंटाइन, मचा...

मेडिकल झांसी के डॉ. की पत्नी कोरोना पॉजीटिव, कई डा. क्वारैंटाइन, मचा हड़कम्प

0

वर्षा रायकवार
झांसी। कोरोना वायरस के कहर को लेकर पूरी दुनिया का टेंशन बढ़ रहा है। भारत के कई राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के पॉजीटिव केस आ रहे हैं। इसी कड़ी में अब बुन्देलखंड के झांसी में भी इसकी दस्तक को लेकर चिंता बढ़ गई है। यहां मेडिकल कालेज में कार्यरत एक जूनियर डॉक्टर की पत्नी कोरोना वायरस की पॉजीटिब पाईं गई हैं। इसके बाद मेडिकल कॉलेज महकमे में हड़कम्प है। इस डॉक्टर के कई अन्य डॉक्टर्स के संपर्क में आने की भी खबर है, जिसके बाद संपर्क में आए लोगों को भी क्वारैंटाइन किया गया है।

कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के खतरे की जानकारी मेडिकल कॉलेज के ही एक पत्र के वायरल होने से हुई है। इस लैटर में महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज की प्रधानाचार्य की मोहर और हस्ताक्षर बताए जा रहे हैं। लेटर के अनुसार डॉक्टर अनवर की पत्नी सलमा के कोरोना वायरस पॉजीटिब मिलने की बात कही गई है। जिसके आधार पर पति अनवर के सेम्पल जांच के लिए भेज दिए गये हैं। साथ ही डॉ अनवर और उनकी पत्नी के सम्पर्क आने में वाले डॉक्टर सूर्य प्रकाश, डॉ. अस्फाक, डॉक्टर प्रदीप, जूनियर डॉक्टर पारस, सब्जी वाला, संचित पेट्रोल पम्प के कर्मचारी रमाकांत, दीपक खेड़ा, राजू, महेश, बंटी, डॉक्टर भटनागर, सर्जरी वार्ड की सिस्टर और एक मरीज हरनारायण को आईसोलेट किया गया है। इसके साथ ही उनके भी रक्त नमूने लेकर जांच के लिए भेजे जा रहा हे। इसके अलावा इनके सम्पर्क में आने वाले अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है।

सूत्रों की मानें तो डॉक्टर अनवर की पत्नी जनता कफ्र्यू के बाद 24 मार्च को झांसी आईं थीं। जहां वह कोरोना पॉजीटिब थीं। बीमारी में ही डॉक्टर अनवर अपनी पत्नी को इंदौर छोड़ आये। जांच में अनवर की पत्नी कोरोना वायरस की पॉजिटिब पाईं गई है। इसकी जानकारी होने के बाद ही झांसी मेडिकल कालेज हरकत मेंं आया और जांच शुरु कर दी है। मेडिकल प्रशासन इसको लेकर सतर्क हो गया है। उसने सभी को आइसोलेटिड करने के निर्देश दिए हैं। अब यदि संपर्क में आए ये डाक्टर, कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजीटिव आती है तो फिर इन लोगों का जिनसे संपर्क हुआ, इन्होंने जिन भी मरीजों को देखा उन सब पर संक्रमण का नया खतरा बढ़ जाएगा। मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से अभी इस पत्र की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY