कोरोना की मौत में जकड़ा भारत, मरीजों की संख्या 39 हजार, 13...

कोरोना की मौत में जकड़ा भारत, मरीजों की संख्या 39 हजार, 13 सौ की मौत

0

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण से शिकार होने वाले लोगों का ग्राफ नीचे आने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 39 हजार के पार हो गया है। भारत में अब मरने वालों की संख्या बढ़कर 1302 हो गई है। जबकि, शनिवार को एक ही दिन में रिकॉर्ड 93 लोगों ने दम तोड़ा है। मौतों पर यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। शनिवार को महाराष्ट्र में एक दिन में रिकॉर्ड 36 लोगों ने जान गंवा दी। राज्य में मरने वालों का आंकड़ा भी 500 पार कर गया। यहां अब तक 521 लोगों की जान जा चुकी है। इसमें 322 लोग अकेले मुंबई से थे। गुजरात के लिए भी काला दिन रहा। यहां 26 मरीजों की मौत हो गई। राज्य में अब तक एक दिन में हुई मौतों में यह सबसे ज्यादा आंक?ा है। यहां मरने वालों की संख्या 262 हो गई। इसमें 185 अहमदाबाद से थे।

उधर, पश्चिम बंगाल में 7, राजस्थान में 7, मध्य प्रदेश में 6, कर्नाटक में 3, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में 2-2 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। बिहार, उत्तराखंड, हरियाणा और तेलंगाना में 1-1 संक्रमितों ने दम तो?ा। इसके पहले शुक्रवार को 65 मरीजों की मौत हुई थी।

बुंदेलखंड में 27 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले
कोरोना संक्रमण पूरे देश को ही अपनी गिरफ्त में ले रहा है। कई शहर में इसका संक्रमण तेजी से फैला। यही नहीं अब बुंदेलखंड भी इससे अछूता नहीं रहा। बुंदेलखंड में अब तक 27 मरीज कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। इनमें झांसी में 9, जालौन में 4, महोबा में 2, बांदा में 4, टीकमगढ़ में 4 और सागर में 5 लोग कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। इस का उपचार किया जा रहा है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY