सियासी संकट के बीच बजट सत्र के लिए कांग्रेस ने विधायकों को...

सियासी संकट के बीच बजट सत्र के लिए कांग्रेस ने विधायकों को जारी किया व्हिप

0

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में आगामी 16 मार्च सोमवार से बजट सत्र की शुरूआत होने वाली है, जिसे लेकर कांग्रेस ने अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी कर दिया है, यह बजट सत्र 16 मार्च से 13 तक के लिए प्रस्तावित है। जिसके बाद अब कल कांग्रेस विधायक जयपुर से वापस आ सकते हैं। पार्टी की ओर से सभी विधायकों को बजट सत्र में अनिवार्य रूप से शामिल होने के लिए आदेशित कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार कांग्रेस के 84 विधायक जयपुर में डेरा डाले हुए हैं, मध्यप्रदेश में जारी उठापटके बीच 16 मार्च से बजट सत्र की शुरूआत होने वाली है, ऐसे बताया जा रहा है कि कल सुबह ही कांग्रेस विधायक विशेष विमान से भोपाल पहुंच सकते हैं। जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ब्यूना विस्ता रिसॉर्ट में कांग्रेस विधायकों से मुलाकात की है।

वहीं सीएम हाउस से निकले प्रियव्रत सिंह ने कहा कि विधायकों के लिए व्हिप जारी किया है, विधायकों को नियमों का पालन करना होगा, जो विधायक व्हिप का पालन नहीं करेगा उस पर नियम अनुसार कार्रवाई होगी। उन्होने कहा कि साल का पहला सत्र है, पहले राज्यपाल का अभिभाषण होने दें उसके बाद हम फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं।

वहीं इस मामले में आज बीजेपी के प्रतिनिधि मंडल ने बजट सत्र से पहले सरकार के बहुमत साबित करने की मांग राज्यपाल से की है, बीजेपी ने कहा है कि अल्पमत वाली सरकार को राज्यपाल का अभिभाषण कराने, बजट पेश करने का संवैधानिक अधिकार नही है। इसका कोई अर्थ भी नहीं है, उन्होने राज्यपाल से बेंगलुरू में रूके विधायकों को वापस बुलाने के लिए सीआरपीएफ जवानों की सुरक्षा देने की मांग भी की है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY