ललितपुर : घर के बाहर बहन के साथ बैठे 14 माह के बच्चे को उठा ले गए बाइक सवार, CCTV में कैद हुई घटना

0
बच्चे के अपहरण के बाद बिलखती माँ

ललितपुर : ललितपुर के तालबेहट कसबे में कोतवाली के पास स्टेशन रोड पर बाइक सवार बदमाश 14 माह के एक बच्चे को उठा ले गये. तीन साल की बहन अपने 14 माह के भाई को लेकर दरवाजे से बैठी हुई थी. इसी दौरान यह घटना हुई. पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया, लेकिन पकड़ नहीं सकी. वहीँ यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी है.

ललितपुर के क़स्बा तालबेहट के सिविल लाइन इलाके में सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारी आदर्श कुमार श्रीवास्तव स्टेशन रोड पर रहते हैं. उनका पुत्र अनिल श्रीवास्तव मकान में ही किराने की छोटी दुकान चलता है. गुरूवार को दोपहर आदर्श श्रीवास्तव दुकान पर बैठे थे. घर एक दरवाजे पर अनिल की तीन साल की पुत्री आराधना अपने 14 माह के भाई प्रकाश उर्फ अनिकेत को लेकर बैठी थी. दोपहर करीब साढ़े 12 बजे बाइक सवार दो युवक किराने की दुकान के पास आकर रुके. पीछे बैठा युवक बाइक से उतरा. उसने दुकान से कुछ सामान लिया. और वापस गाड़ी के पास पहुंच गया. इस दौरान पीछे वाले युवक ने अपने मुंह पर कपड़ा बांध लिया और बच्चे को उठाकर बाइक पर बैठ गया. दोनों स्टेशन की ओर भाग गये. बच्चे को ले जाते देख घर के बाहर खेल रहे बच्चे चिल्लाने लगे. शोर सुनकर बच्चे के परिजन दौड़े. तुरंत ही पुलिस को सूचना की गयी. पुलिस ने बदमाशों का पीछा करने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली. अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी तालबेहट कुंवर बहादुर सिंह एवं स्वॉट टीम प्रभारी देवी सिंह पुलिसबल के साथ मौके पर पहुँचे.

दूसरी पत्नि का बच्चा है अपहृत : अनिल की यह दूसरी शादी थी. अनिल के अनुसार उसने पहली शादी ललितपुर निवासी एक लड़की के साथ हुई थी. 5 साल पहले उससे तलाक हो गया था. उसके बाद उसने लखनऊ की दीक्षा श्रीवास्तव से कोर्ट मैरिज कर ली थी. अनिकेत दीक्षा श्रीवास्तव का ही बच्चा है. इसके अलावा उसकी तीन साल की बेटी भी है.

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना : बाइक पर सवार होकर भागे बदमाशों की गतिविधियाँ पड़ोस स्थित  विवाह घर में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई. पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. फुटेज में बाइक सवार बच्चे को बाइक पर ले जाते दिखाई दिये.

खोजबीन में जुटी टीम : पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी कुंवर बहादुर सिंह, कोतवाल सतेन्द्र सिंह राठौर, स्वॉट व सर्वेलन्स प्रभारी देवी सिंह एवं श्यामसुन्दर यादव आदि बच्चे की खोजबीन में जुटे हैं.

LEAVE A REPLY