इस IPS अफसर के लिए बुंदेलखंड की महिलाओं ने तोड़ा कानून , बोलीं होश में रहना मंत्रीजी

0
कटनी।  बुंदेलखंड के कटनी जिले में एसपी गौरव तिवारी के समर्थन में जन आंदोलन की धार और तेज होती जा रही है। श्री तिवारी के तबादले के विरोध में लगातार चौथे दिन कटनी से लेकर विजयराघवगढ़ तक सड़कों पर उबाल देखने को मिला। कई संगठनों कई संगठनों ने सामूहिक विरोध प्रदर्शन किया जिसमें सैकड़ों महिलाएं भी शामिल हुईं। संक्रांति जैसे त्यौहार पर भी सड़कों पर लोग आये और शिवराज सिंह सरकार पर तीखा हमला बोला। इस दौरान महिलाओं ने  थाने को घेरा, धरना दिया, अफसरों को चूड़ियां भेंट की और एक सुर में राज्यमंत्री संजय पाठक का इस्तीफा मांगा और यह तक कहा की मंत्री जी होश में आओ। जनता से टकराओगे तो मिट्टी में मिल जाओगे।
 
धारा 144 भी नहीं रोक सकी प्रर्शनकारियों को 
 बढ़ते विरोध प्रदर्शन के चलते प्रशासन ने शुक्रवार से सुभाष चौक में धारा 144 लागू कर दी थी, लेकिन महिलाओं ने इसकी परवाह नहीं की। विपक्षी दल के नेताओं ने प्रतिदिन गिरफ्तारी देने का एलान दोहराया। सर्वदलीय मीटिंग के बाद 16 जनवरी को रेल रोको आंदोलन का एलान भी किया गया।
दिल्ली तक पहुँच गया है मामला 
– कटनी हवाला मामला अब दिल्ली पहुंच गया है। प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने शुक्रवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को मामले में रिपोर्ट दे दी है। सहस्त्रबुद्धे ने कहा है कि,  हमारी पूरे प्रकरण पर नजर है। भाजपा मीडिया के राष्ट्रीय संयोजक श्रीकांत शर्मा ने हवाला कांड पर अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा कि फिलहाल पार्टी का पूरा ध्यान उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड चुनाव पर केंद्रित है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी में कटनी एसपी के तबादले पर भी चर्चा हुुई। पार्टी के एक महासचिव का मानना है कि अगर मामला लंबा खिंचा तो सांगठनिक और राज्य सरकार स्तर पर मंत्री पाठक को तलब किया जा सकता है।
गौरव तिवारी आज संभालेंगे छिंदवाड़ा एसपी का पदभार
कटनी से हटाए गए पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी शनिवार को छिंदवाड़ा में एसपी का पदभार ग्रहण करने की खबर है। तबादले के बाद वे सोमवार को हैदराबाद चले गए थे।
कटनी में शुक्ला ने किया ज्वाइन, एसआईटी जांच पर कहा- रायता तो पुलिस ने बगराया है, समेटेगी भी वही
 लंबे समय तक मुख्यमंत्री सुरक्षा में एसपी रहे शशिकांत शुक्ला ने शुक्रवार को कटनी के नए एसपी की कमान संभाल ली। उन्होंने कहा कि मैंने बारीकी से हवाला केस डायरी देखी है। अभी तक तो सिर्फ अखबारबाजी ही हुई है, जांच होनी तो बाकी है। चूंकि शुरुआती जांच पुलिस ने की है, इसलिए आगे भी वही जांच करेगी।एसआईटी जाँच पर उन्होंने यह भी कहा कि रायता पुलिस ने फैलाया  है तो वही समेटेगी भी।

LEAVE A REPLY