ब्रेकिंग: मऊरानीपुर में दो सगे भाइयों की पत्थर से दबकर मौत, दो घायल

0

कुलदीप रावत

मऊरानीपुर, झाँसी।  ट्रक चालक की लापरवाही के चलते मार्बल के पत्थर उतारते समय पत्थरों के अचानक गिर जाने से उनके नीचे दबकर दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई । जबकि एक मजदूर की हालत गंभीर होने के कारण उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया । जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने उसे झांसी रिफर कर दिया ।

जानकारी के अनुसार सोमवार की देर शाम लगभग 7:30 बजे सुख नई नदी बाईपास के पास एक निर्माणाधीन मकान पर मार्बल से भरी गाड़ी में से पत्थर मजदूरों द्वारा उतारे जा रहे थे। जिसमें लगभग 10 मजदूर पत्थर उतारने का कार्य कर रहे थे। की अचानक ट्रक चालक ने ट्रक को पीछे किया जिस वजह से ट्रैक के ऊपर पत्थर उतार रहे तीन मजदूरों की चपेट में आ गए।

जिनमें से जानकी पुत्र सुंदर कुशवाहा (30), व देवेंद्र उर्फ दाऊ पुत्र हरिदास (28) निवासी मोहल्ला गाँधीगंज ओर पुष्पेंद्र पुत्र सीतल (25) निवासी ग्राम बीरा पत्थरों के नीचे दब गए । जिन्हें वहां पर मौजूद अन्य मजदूरों द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया । जहां पर चिकित्सक ने जान की और देवेन्द्र को मृत घोषित कर दिया । और पुष्पेंद्र की हालत गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे झाँसी रेफर कर दिया ।

घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी।

 

LEAVE A REPLY