बीजेपी की यूथ विंग के महानगर जिलाध्यक्ष हो सकते हैं अंकित यादव, एक दशक से संगठन में हैं सक्रिय

0
दूसरी बार बीजेपी विधायक बने रवि शर्मा के साथ अंकित यादव

झाँसी : उत्तर प्रदेश में भारी बहुमत से विजयी के साथ ही अब बीजेपी का अगला लक्ष्य 2019 का आम चुनाव है. इसलिए बीजेपी संगठन को मजबूती देने में जुटी है. युवाओं को बीजेपी अभी से ही तैयार कर रही है. ऐसे में बीजेपी के युवा नेता अंकित राजा यादव को यूथ विंग का महानगर जिलाध्यक्ष बनाये जाने की संभावना है. छात्र राजनीति में सक्रिय रहे अंकित संगठन में मजबूत स्थिति में माने जाते हैं. अंकित पिछले एक दशक के एबीवीपी में सक्रिय हैं. सगठन के पदाधिकारी के तौर पर लखनऊ में भी रह चुके हैं. विधानसभा चुनाव 2017 से पहले प्रदेश भर में हुए युवा सम्मेलनों के दौरान जालौन जिले का प्रभारी अंकित यादव को नियुक्त किया गया था.

बीजेपी झाँसी महानगर जिलाध्यक्ष नियुक्त करेगी. अंकित राजा यादव यूथ विंग के महानगर जिलाध्यक्ष पद के दावेदार माने जा रहे हैं. अंकित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् से 2007-8 से जुड़े हुए हैं. वह बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में 2 साल तक संगठन के ईकाई अध्यक्ष रहे. इसके बाद उन्हें महानगर की कार्यकारिणी में जगह मिली. दो साल तक वर्ष झाँसी जिले के जिला संयोजक रहे. अच्छे कार्य को देखते हुए उन्हें संगठन द्वारा झाँसी से लखनऊ भेज दिया गया. लखनऊ में वह एबीवीपी के लखनऊ जिला के संगठन मंत्री रहे. लखनऊ में उन्होंने ‘छात्र हुंकार रैली’ में विशेष तौर पर क्षेत्रीय पदाधिकारियों के बुलाने पर प्रदेश स्तरीय रैली के प्रबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. विधानसभा चुनाव 2017 से पहले प्रदेश भर में हुए युवा सम्मेलनों के दौरान जालौन जिले के प्रभारी रहे.

अंकित राजा फिर से विधायक बने रवि शर्मा के ख़ास माने जाते हैं. बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक़ झाँसी से सटे कोछाभांवर के रहने वाले अंकित का नाम यूथ विंग के महानगर जिलाध्यक्ष की रेस में आगे है. संगठन में सक्रिय होने के कारण उन्हें यह जिम्मेदारी दी जा सकती है. अंकित राजा ने बताया कि पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी वह निर्वहन को तैयार हैं.

LEAVE A REPLY