भाजपा ने ‘कांग्रेस’ को बनाया प्रदेश अध्यक्ष, यही था स्वतंत्र देव का...

भाजपा ने ‘कांग्रेस’ को बनाया प्रदेश अध्यक्ष, यही था स्वतंत्र देव का पहले नाम

0

बुन्देलखण्ड खबर

नई दिल्ली। भाजपा ने ” कांग्रेस” को बनाया प्रदेश अध्यक्ष अजीब है न!  देश के सबसे ज्यादा सांसद देने वेक उत्तर प्रदेश के आज ही भा ज पा के प्रदेश प्रमुख नियुक्त हुए स्वतंत्र देव सिंह का नाम पहले कांग्रेस सिंह हुआ करता था।

उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष अभी तक महेंद्र नाथ पांडेय थे. उनके केंद्र सरकार में मंत्री बनने के बाद यह साफ हो गया था कि उनकी जगह किसी अन्य नेता की प्रदेश अध्यक्ष की जल्द घोषणा होगी. आज UP सरकार में परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष बना दिया गया है. इसको लेकर अब सोशल मीडिया पर लोग ट्रोल कर रहे हैं कि ‘कांग्रेस’ भाजपा की प्रदेश अध्यक्ष ही गई. दरअसल पहले स्वतंत्र देव सिंह का पहले ‘कांग्रेस सिंह नाम था, जिसे बाद में बदल दिया गया था.

वरिष्ठ पत्रकार और लेखक पंकज चतुर्वेदी अपनी फेसबुक वॉल पर लिखते हैं कि स्वतंत्र देव पहले ‘ कांग्रेस’ सिंह थे.  बाद में संघ के संपर्क में आने पर उनका नाम स्वतंत्र देव सिंह रख दिया गया. यह नाम स्वतंत्र भारत अखबार से ही प्रेरित था, जिसमें ‘कांग्रेस सिंह’ काम करते थे. इस तरह लोग आज के दौर में उन्हें स्वतंत्र देव सिंह के नाम से जानने लगे हैं.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY