गजब: मिलिए बुंदेलखंड में भिखारियों की जिन्दगी जी रहे इस ‘थानेदार’ से

0
सागर: इन्स्पेक्टर की वर्दी पहनकर बैठा भिखारी

@बुंदेलखंड खबर
सागर। लोग अपने अराध्य देव की पूजा करने को दौड़े चले जा रहे हैं। इसी आस्था और विश्वास के बीच अपनी जीवन की नाव चलाने भिखारियों की भीड़ के बीच एक थानेदार भी नजर आ रहा है। वर्दी में पूरे रौब के साथ। थ्री स्टार और नेम प्लेट के बैज के साथ उसे भिखारियों की कतार में बैठने पर कतई शर्मिंदगी नहीं है.

लेकिन आप चौंकिए मत! ये शख्स पुलिस ड्रेस में तो हैं, लेकिन हकीकत में इंस्पेक्टर नहीं है। यह सागर में शनि मंदिर के बाहर भीख मांगने वाला मथुरा प्रसाद रजक है। उसे कोई महिला पुराने कपड़ों की गठरी दे गई। इसमें पुलिस की वर्दी निकली। उसे बढिय़ा लगी और वह पहनने लगा।
वर्दी पहने भिखारियों की कतार में बैठा मथुरा कहता है, साहब हमारी थानेदार बनने की स्थिति नहीं है, लेकिन वर्दी और उस पर लगे असली बैज से फीलिंग अच्छी आती है। बस, एक बार शिवराज को अपना गेटअप दिखाने की इच्छा है…!

सोशल मीडिया में वायरल

हो रही फोटो
अब लोग इस फोटो को फेसबुक और वाट्सएप पर खूब शेयर कर रहे हैं। सतीश पाठक ने भी इसे अपनी फेसबुक वॉल पर डालते हुए चुटकी ली है। लोगों ने इस पर कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी देनी शुरू कर दी। कोई इसे भिखारी की किस्मत चमकी कह रहा तो कोई कह रहा कि पुलिस के इंस्पेक्टर कितने लापरवाह हैं कि उन्होंने अपनी वर्दी के साथ तीन स्टारों की भी हिफाजत नहीं की जो उन्हें सरकार ने दिए थे। इस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY