पत्रकार की हत्या पर गुस्सा, योगी सरकार दे एक करोड़ मुआबजा

0
  • प्रवीण भार्गव

बलिया। यूपी के बलिया में पत्रकार रतन सिंह की हुई हत्या के बाद पूरे प्रदेश के पत्रकारों में गुस्सा है। पत्रकार रतन सिंह को वहां के दबंगों ने अपने घर में बुलाकर हत्या कर दी। इसके पहले उसके भाई की भी हत्या कर दी गई थी। इस घटना से पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदेश सरकार ने पीडि़त परिवार को दस लाख रुपए मुआवजा दिए जाने की घोषणा कर दी है। लेकिन पत्रकार उनके परिवार को एक करोड़ रुपए मुआवजे की मांग कर रहे हैं। झांसी में भी इसके विरोध में संयुक्त मीडिया क्लब ने प्रदर्शन किया। संयुक्त मीडिया क्लब के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामनरेश यादव के नेतृत्व में संघठन के सदस्यों ने रानी लक्ष्मीबाई पार्क में पहुंचकर शोकसभा की। जिसमें उन्होंने यूपी के बलिया में पत्रकार रतन सिंह की हत्या पर दु:ख प्रकट किया। साथ ही मौन धारण करते हुए श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि पत्रकारों का उत्पीडऩ बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

रामनेरेश ने कहा कि पिछले काफी समय से यूपी में पत्रकारों का उत्पीडऩ किया जा रहा है। कलम की आवाज दबाने के लिए उनकी या तो हत्या कर दी जाती है या फिर मारपीट की जाती है। अभी पिछले महीनों बेटी के सामने एक पत्रकार की हत्या कर दी गई और अब पत्रकार रतन सिंह की हत्या कर दी गई। यह काफी निंदनीय है कि आज पत्रकार सुरिक्षत नहीं है। वह सरकार से मांग करते है कि पत्रकारों को सुरक्षित किया जाये। जिससे उनकी आवाज का न दबाया जा सके ।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/convbkxu/bundelkhandkhabar.com/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 352

LEAVE A REPLY