गंदी राजनीति: निर्दलीय प्रत्याशी मोंटू परिहार के घर में घुसे दो जासूस, महिला प्रत्याशी के परिवार पर लगे ये गंभीर आरोप

0
तालबेहट-निर्दलीय प्रत्याशी मोंटू परिहार के घर में जासूसी करते पकडे गए युवक
तालबेहट,ललितपुर। नगर पंचायत तालबेहट का चुनाव काफी रोचक दौर में है।यहां सियासी शतरंज के पांसे अब लोकतंत्र की गरिमा और आचार संहिता की दहलीज को पार करने लगे हैं। एक प्रत्याशी दूसरे प्रत्याशी की योजना जानने के लिए घरों के भीतर अपने गुप्तचर भेज रहे हैं। आरोप नगर के पूर्व चेयरमैन परिवार पर लगा है, जिसके बाद चर्चाएं तेज हो गईं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
यह है मामला –
गुरुवार को निर्दलीय प्रत्याशी पुनीत सिंह मोंटू परिहार के घर पर दो लोगों को संदिग्ध गतिविधियों के दौरान पकड़ लिया गया
 जिन लोगों को पकड़ा वह तालबेहट के ही निवासी बताये गए। लोगों ने उनसे पूछताछ की और एक निर्दलीय महिला प्रत्याशी के परिवार द्वारा उसे भेजे जाने की बात सामने आने पर इसकी सूचना पुलिस को दे दी गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी।
प्रत्याशी के परिवार का आया नाम-
पकड़े गए युवक से पूछताछ के दौरान लोगों ने इसका वीडियो भी बना लिया। वीडियो में पकड़े गए युवक ने एक सोनी परिवार परिवार के सदस्यों के नाम लेकर उसे मोंटू परिहार के घर जाकर बातें मोबाइल में रिकॉर्ड करने की बात कही है। विडियो में यह बात रिकॉर्ड भी की गई. लोगों ने इस पर हैरानी जताई है. इसे गन्दी राजनीति की शुरुआत माना जा रहा है.
क्या कहते हैं मोंटू परिहार
निर्दलीय प्रत्याशी पुनीत सिंह कहते हैं .’हमें जानकारी मिली कि हमारे घर में कोई चोरी छिपे परिवार की बातें रिकॉर्ड कर रहा है. इसकी जानकारी पुलिस को दी. पकड़े गए लोगों ने एक महिला प्रत्याशी के परिवार के नाम लिए हैं. पुलिस को जानकारी दे दी है.
लोगों ने कहा ये शर्मनाक राजनीति
तालबेहट के लोगों ने इसे शर्मनाक घटना करार दिया है. लोगों ने कहा, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ जब एक प्रत्याशी ही दुसरे प्रत्याशी के घर गुप्तचर भेजकर घरेलू गतिविधियों को कमरे में कैद कराने लगे. यह ओछी राजनीति है.
पुलिस का कहना-
कोतवाली पुलिस का कहना है,’जो लोग निर्दलीय प्रत्याशी के घर में घुसकर विडियो बनाते पकडे गए उनसे पूछताछ की जा रही है. कुछ नाम लिए हैं. यदि प्रत्याशी इसकी शिकायत दर्ज करायेगा तो कार्रवाई होगी.

 

LEAVE A REPLY