बेतवा के बाढ की चपेट में फंसे किसान को सेना ने रेस्क्यू आपरेशन से निकाला

0

तालबेहट। ललितपुर जनपद में एक पखबारे से लगातार जारी बारिश के चलते बांध, पोखर, तालाब उबलने लगे है। शुक्रवार को जनपद के राजघाट, गोविन्द सागर बांध के गेटो से पानी की निकासी के चलते माताटीला बांध के बीस गेट खोलकर पानी की निकासी की जा रही है। बांध के छोड़े गए पानी से बेतवा के टापू में खेती करने एक किसान को रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला गया।

बताया गया कि कड़ेसराकलां निवासी हुकुम पुत्र जग्गा सहरिया ती दिन पूर्व अपने बेतवा किनारे स्थित खेतों की तरफ गया था। शनिवार की सुबह बांध से छोड़े गए पानी के भराव में वह फंस गया। जिस पर उसके परिजनों से लेखपाल को सूचना दी। लेखपाल की सूचना पर उपजिलाधिकारी आजाद भगत सिंह, तहसीलदार अभिषेक सिंह आदि मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों की मदद से उसकी खोजबीन शुरू की।

करीब चार घंटे की मश्क्कत के बाद बाढ में फंसे ग्रामीण ने टापू से हाथ हिलाकर राजस्व अधिकारियों को फंसे होने का संकेत दिया। जिस पर प्रशासनिक अमले ने जिलाधिकारी को घटना से अवगत कराया। जिस पर झांसी सेना के हेलीकाप्टर की मदद से किसान का रेस्क्यू कर उसे शाम करीब 5 बजे सुरक्षित निकाला गया। तीन दिन से बाढ में फंसे ग्रामीण को अधिकारियों ने भोजन पानी की व्यवस्था की। ग्रामीणों ने प्रशासन के सहयोग की पूरी पूरी प्रशंशा की।

LEAVE A REPLY