इस लेडी टीचर ने पति को भरी कोतवाली में कहा था तीन तलाक, अब SP-ADM के सामने कुबूल है कहकर लगाया गले

0

हमीरपुर. बुंदेलखंड के हमीरपुर में तीन तलाक के मामले में एक नई मिसाल देखने को मिली है. यहाँ घरेलू विवाद में अपने पति को गिरफ्तार करवाकर कोतवाली में जिस लेडी टीचर ने तीन बार तलाक कहकर छोड़ दिया था, उसने रविवार को एक बार फिर से पति के परिवार से चल रहे विवाद को परामर्श समिति की मीटिंग में को क़ुबूल है कहकर समाप्त कर दिया. विवाद ख़त्म हुआ तो सास और ननद से नफरत करने वाली लेडी टीचर ने फैमिली के संग सेल्फी भी ली। परिवार मिला तो एसपी, और एडीएम ने भी इस पर ख़ुशी बयां की.

पति-पत्नी दोनों हें सरकारी टीचर, विवाद होने पर पत्नी ने कहा था तलाक 
हमीरपुर शहर की जाकिरा बेगम सुमेरपुर क्षेत्र में प्राइमरी स्कूल की हेड टीचर है। जाकि‍र बेगम पहले से ही तलाकशुदा थी। उनका एक बच्चा भी है। इसी बीच हमीरपुर नगर मूल निवासी इब्राहिम के साथ धूमधाम से निकाह हो गया।  इब्राहिम भी प्राइमरी विद्यालय का हेडमास्टर है। बताते है कि इब्राहिम अपनी मां और बहन को अपने साथ रखता है। इसे लेकर जाकिरा और इब्राहिम दोनों में अक्सर झगड़े होते रहे थे।  साल अंदर ही मामले की शिकायत एसपी से लेकर उच्चाधिकारियों तक पहुंच गई। इस मामले को परिवार परामर्श समिति के यहां भी ले जाया गया।

क्या कहते हैं ADM 

एडीएम डा.आरके प्रजापति ने कहा कि जाकिरा बेगम व इब्राहिम के बीच चल रहे विवाद को सुना गया। समिति के फैसले के बाद जाकिरा बेगम ने सास और ननद को माला पहनाया और पति तथा फैमली के संग उसने फोटों भी खिचवाने को कहा गया.

परामर्श समिति की पहल पर मिले दिल 

बताते है कि कुछ दिन पहले जाकिरा का अपने पति से विवाद हुआ तो उसने यूपी-100 डायल टीम को फोन कर शिकायत की।  सदर कोतवाली में समझौता कराने का प्रयास किया गया। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। बताते है कि जाकिरा ने सबके सामने ही तीन बार तलाक, तलाक, तलाक तक कह डाला था। परिवार परामर्श समिति में हुआ समाधान रविवार को पुलिस लाइन के सम्मेलन कक्ष में परिवार परामर्श समिति की आयोजित बैठक में इन दोनों का मामला एसपी अशोक त्रिपाठी, एडीएम डाआरके प्रजापति व ए.एसपी बीके मिश्रा ने सुना।  काफी देर तक दोनों पक्षों की बातें सुनने के बाद समिति ने फैसला दिया कि इब्राहिम की मां व बहन अलग नहीं रह सकती है। यह दोनों की देखभाल करना अब दोनों की जिम्मेदारी बनती है।

अफसरों के कहने पर जाकिरा ने छोड़ी जिद 

अफसरों की बातें सुनने के बाद आखिरकार जाकिरा बेगम ने अपनी जिद छोड़ दी। पास बैठे अफसरों के सामने पति की सास और बहन को गले से लगा लिया।

LEAVE A REPLY