फिल्म ‘मन्दाकिनी’ में दिखेगी बुंदेलखंड की एक पागल लड़की की कहानी, रेप के बाद गांव के लोगों ने कराई थी डिलेवरी

0
झांसी. बुंदेलखंड में 20 साल पहले घटी एक रेप की घटना फ़िल्मी पर्दे पर दिखेगी. यह मध्यप्रदेश के जतारा गांव में एक पागल लड़की के साथ हुए रेप की कहानी पर आधारित होगी. रेप के बाद गांव के लोगों ने ही उस लड़की को सहारा दिया था और उसकी डिलेवरी कराई थी. इस फिल्म की सूटिंग शुरू हो गई है. इस फिल्म में अभिनेत्री अम्बिका वीणा मन्दाकिनी के किरदार में दिखेंगीं. 
20 साल पहले जतारा आये फिल्म डायरेक्टर के सामने आई थी घटना –
 मंदाकिनी फिल्म के प्रोड्यूशर/ डायरेक्टर संजय साक्षी फिल्म की सूटिंग में जुटे हुए हैं. कई लोकेशंस पर फिल्म की सूटिंग चल रही है. लोग भी सूटिंग देखने के लिए जुट रहे हैं. संजय साक्षी कहते हैं, “मैं आज से करीब 20 साल पहले जतारा आया था। यहां मुझे एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली, जिसने मुझे अंदर से झकझोर दिया।”
 “कुछ लोगों ने एक दिमागी रूप से कमजोर लड़की के साथ गैंग रेप किया। उसके प्रेग्नेंट हो जाने पर गांव वालों ने डिलावरी करा दी।”
 “उस समय लगा कि ऐसा करने वालों के नाम भले ही सामने न आएं, लेकिन इस जुर्म के विरुद्ध  आवाज बुलंद जरूर करनी चाहिए। इसी सब्जेक्ट पर ‘मंदाकिनी’ की स्टोरी बेस्ड है।”
 “मासूम बच्ची से लेकर बुजुर्ग महिला तक के साथ रेप हो रहा है। यह प्रॉब्लम के बारे में पता सबको है, लेकिन पूरा समाज चुप है।”
लोगों को जागरूक करना मेरा मकसद- अम्बिका
 मंदाकिनी का रोल निभा रहीं अंबिका सिंह वाणी कहतीं हैं, “फिल्म में मेरा रोल लोगों को इस जुर्म के खिलाफ जागरूक करना है। फिल्म मूकबधिर ऐसी महिलाओं की पीड़ा को उजागर करती है, जिनके साथ शारीरिक शोषण हुआ। ये महिलाएं अपने साथ हुई ज्यादती को बयां भी नहीं कर पाती हैं।”
 बता दें, अंबिका वाणी रायबरेली के एक राजपूत घराने से बिलॉन्ग करती हैं। इन्होंने कुछ एल्बम में काम किया है। यह इनकी पहली फिल्म है।
 अंबिका ने बताया, मैं 4 महीने से मुंबई में स्ट्रगल कर रही थी। इस दौरान मेरी मुलाकात संजय सर से हुई और उन्होंने मुझे लीड रोल के लिए सिलेक्ट कर लिया। मैं गैंगरेप विक्ट‍िम पागल महिला की लड़की मंदाकिनी का रोल कर रही हूं, जो गांव में आकर अपनी मां के ऊपर हुए अत्याचारों का बदला लेती है।
 
बुन्देली भाषा भी सुनाई देगी फिल्म में 
 फिल्म की शूटिंग 15 से 20 दिन तक और चलेगी। इसका बजट 2 करोड़ से ऊपर बताया जा रहा है। फिल्म में 30 फीसदी बुंदेली भाषा का प्रयोग किया गया है।
 बता दें, फिल्म में सोनिया सिंह गैंगरेप विक्टि‍म महिला का रोल प्ले कर रही हैं। इन्होंने साउथ की फिल्मों के साथ कई एल्बम में काम किया है।
 इनके अलावा भूरी और चमकू जैसी फिल्म कर चूकीं पूजा सक्सेना मनकादनी में टाइटल हीरोइन के रूप में दिखेंगी. 14 नवंबर को अनूप जलोटा ने इस फिल्म का शुभारंभ किया था। 20 नवंबर से लगातार बुंदेलखंड में शूटिंग की जा रही है। फिल्म में अनूप जलोटा का गाया हुआ एक भजन भी है।

 

LEAVE A REPLY