महाकौशल एक्सप्रेस दुर्घटना: 8 डिब्बे पटरी से उतरे, घायलों की संख्या 150 के पार

0

महोबा. एक बार फिर ट्रेन हादसे का शिकार हो गई. जबलपुर से हजरत निजामुद्दीन जा रही 12189 महाकौशल एक्सप्रेस गुरुवार को रात करीब सवा दो बजे महोबा के सूपा और कुलपहाड़ के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन के चार एसी कोच पलट गए और तीन जनरल कोच पटरी से उतर गए। इसमें गार्ड कोच भी शामिल है। दुर्घटना से करीब 200 मीटर रेल पटरी पूरी तरह उखड़ गई, पटरी का बड़ा हिस्सा करीब 200 मीटर दूर जाकर गिरा। दुर्घटना में 150 से ज्यादा यात्री घायल हुए जिसमें से 6 गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

ट्रेन दुर्घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर भेजकर राहत एवं बचाव कार्य में लगा दिया. बताया गया कि  जंगल के बीच अंधेरे में दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन में फंसे यात्री बचाव के लिए चिल्लाते रहे लेकिन उनको राहत चार बजे के बाद मिल पायी जब महोबा के स्थानीय अधिकारी वहां पहुंचना शुरू हुए। पुलिस ने पलटे एसी कोचों के अंदर फंसे यात्रियों को बाहर निकालना शुरू किया, करीब पांच बजे और अफसरों और आसपास जिलों की पुलिस पहुंचने के बाद यात्रियों को निकालने का काम तेजी से शुरू हुआ।

बसों से यात्रियों के महोबा जिला अस्पताल और झांसी भेजा गया। बांदा के डीआईजी ने मौके पर पहुंच कर राहत कार्य की कमान संभाली, साथ ही झांसी से रेलवे की विशेष राहत टीम रवाना की गई। स्वास्थ्य महकमे के अफसरों को मौके पर बुला लिया गया और रेलवे अफसरों ने कमान संभाल ली

LEAVE A REPLY