जामथा में खेला जाएगा 10वां T20 अंतरराष्ट्रीय मैच

0

नागपुर। जामथा में विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम दस महीनों में 10वें T20 अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी के लिये तैयार है जिसमें भारत का सामना मौजूदा सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड से होगा। पिछले साल मार्च में ही जामथा स्टेडियम नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी कर चुका था जिसमें से ज्यादातर आईसीसी विश्व टी20 चैम्पियनशिप के शुरूआती चरण के मैच थे।

नौ मैचों में से एकमात्र मैच भारत बनाम न्यूजीलैंड था जिसमें घरेलू टीम को हार का सामना करना पड़ा था लेकिन टीम इससे उबरकर सेमीफाइनल तक पहुंची थी। दूसरे चरण के दो अन्य मैच भी विश्व टी20 टूनार्मेंट का हिस्सा थे जिसमें चैम्पियन बने वेस्टइंडीज का दक्षिण अफ्रीका से और अफगानिस्तान का वेस्टइंडीज से मुकाबला शामिल था। अफगानिस्तान ने उलटफेर करते हुए छह रन से जीत दर्ज की थी।

दिसंबर 2009 में इस स्टेडियम में पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया था जो श्रीलंका बनाम भारत था, जिसमें इस द्वीपीय देश ने जीत दर्ज की थी।

मेजबान भारतीय टीम तीन टी20 मैच की सीरीज में 0—1 से पिछड़ रही है और उसे एक फरवरी तक बेंगलुरू में अंतिम टी20 मैच के लिये सीरीज जीवंत रखने के लिये यहां जीत दर्ज करनी होगी।

मैच शाम को सात बजे शुरू होगा लेकिन इसमें ओस के भी होने की उम्मीद है। वीसीए सूत्रों के अनुसार यह खास भूमिका नहीं निभायेगी। वीसीए सूत्रो ने कहा है, थोड़ी सी ओस होगी लेकिन यह इतनी ज्यादा नहीं होगी जैसा कि कानपुर में डर था। इसलिये यह मैच शाम को सात बजे शुरू होगा।

LEAVE A REPLY