योगी सरकार के निशाने पर दागी वर्दी धारी, 100 से अधिक पुलिसकर्मी सस्पेंड

0

लखनऊ. UP में सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में हैं। CM ने गुरूवार को लखनऊ के थानों में निरिक्षण कर पुलिस महकमे में हडकंप मचा दिया.

न्यूज एजेंसी के अनुसार, योगी सरकार के बनने के बाद प्रदेश के विभिन्न शहरों में अभी तक 100 से अधिक पुलिसकर्मी सस्पेंड किए जा चुके हैं। सस्पेंड किए गए ज्यादातर पुलिसकर्मी गाजियाबाद, मेरठ, नोएडा और लखनऊ के हैं। पुलिस अधिकारियों ने सस्पेंड किए गए पुलिसकर्मियों को दागी बताया है।

 

उत्तर प्रदेश पुलिस के जन संपर्क अधिकारी राहुल श्रीवास्तव ने कहा, ‘प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद अभी तक सौ से अधिक पुलिसकर्मी सस्पेंड किए जा चुके हैं। दागी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का फैसला डीजीपी जावीद अहमद के आदेश के बाद लिया गया है।

गौरतलब है कि गुरुवार सुबह तकरीबन 11:25 पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजधानी लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली पहुंचे थे। यहां उन्होंने पीड़ितों की मूलभूत समस्याओं के साथ पुलिस विभाग में व्यवस्थाओं में कमियों की जानकारी ली। उन्होंने मुकदमों को लिखे जाने और उनके निस्तारण में कितना समय लगता है, इस बाबत वहां काम करने वाले मुंशियों और सिपाहियों से पूछा।

 मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालते ही प्रदेश में कई प्रमुख आदेश हो चुके हैं। इसमें अवैध बूचड़खाने को बंद करने, सचिवालय व सरकारी इमारतों में पान-मसाले और प्लास्टिक पर बैन जैसे आदेश शामिल है। एंटी रोमियो दल गठित कर मजनुओं के खिलाफ अभियान भी चर्चा में है.

LEAVE A REPLY