सरदार पटेल की मूर्ति का अनावरण

0

311015n13

सागर .  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश को एकता के सूत्र में बाँधने का काम किया। उन्होंने देश को संगठित कर अखण्ड भारत बनाया। श्री चौहान सागर में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उनकी प्रतिमा के अनावरण के बाद संभागीय कुर्मी क्षत्रिय समाज सम्मेलन में बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि लौह पुरुष सरदार पटेल एक समाज के ही नहीं, बल्कि लाखों-करोड़ों भारतीयों के हैं, उन्हें एक समाज में नहीं बाँध सकते। आज पूरा देश उनका ऋणी है। श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम से सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क दवा देने की योजना शुरू की गयी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में निर्माणाधीन भव्य प्रशासनिक भवन को सरदार पटेल का नाम दिया जायेगा।

श्री चौहान ने कहा कि खरीफ फसलों की क्षति में सरकार तात्कालिक राहत मुहैया करवाने जा रही है। सागर संभाग को 638 करोड़ 10 लाख रुपये दिये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नई फसल तक किसानों को सस्ती दर पर अनाज मुहैया करवाया जायेगा। मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश को तरक्की के पथ पर आगे बढ़ाने सम्मेलन में मौजूद लोगों को संकल्प दिलवाया।

इस मौके पर परिवहन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह, समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री एन.पी. पटेल, सांसद श्री लक्ष्मीनारायण यादव, श्री प्रहलाद पटेल, विधायक श्री शैलेन्द्र जैन, श्रीमती पारुल साहू, श्री प्रदीप लारिया, श्री महेश राय, पूर्व मंत्री डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया और श्री गंगाराम पटेल मौजूद थे।

मुख्यमंत्री मकरोनिया के अभिनंदन समारोह में

मुख्यमंत्री श्री चौहान का जिले की नव-गठित मकरोनिया नगर पालिका परिषद के नव-निर्वाचित पदाधिकारियों ने अभिनंदन किया। श्री चौहान ने कहा कि मकरोनिया और रजाखेड़ी क्षेत्र को आधुनिक शहर के रूप में विकसित किया जाये। उन्होंने नव-निर्वाचित प्रतिनिधियों से कहा कि नगरवासियों की मंशानुरूप क्षेत्र का विकास और उनकी समस्याओं का समाधान किया जाये। माँग-पत्र पर अध्ययन कर कार्य-योजना बनाकर स्वीकृत की जायेगी। कार्य-योजना के क्रियान्वयन में धन की कमी नहीं आने दी जायेगी।

SHARE
Previous articleबीच शहर अपहरण का प्रयास
Next articleमंत्री ने मारी बच्चे को लात
Bundelkhand Khabar is a comprehensive platform featuring Bundelkhand region news and events. The Bundelkhand region comprise of Gwalior Narsinghpur, Panna, Jhansi, Banda, Chitrakoot, Datia, Tikamgarh, Rath, Lalitpur, Sagar, Damoh, Orai, Hamirpur, Mahoba, Banda, Ashoknagar, and Chhatarpur. The news are submitted by local reporters of these area. If you feel the report have inconsistencies. Please report to us at : contact@bundelkhandkhabar.com

LEAVE A REPLY