बिहार में टूट के कगार पर महागठबंधन! लालू ने कहा- BJP को नया एलायंस पार्टनर मुबारक

0

पटना : क्या बिहार में महागठबंधन टूट के कगार पर है? मंगलवार को राजद प्रमुख लालू यादव के एक के बाद एक तीन ट्वीट से तो कम से कम यही संकेत मिलते हैं. ट्वीट में लालू ने भाजपा को नए गठबंधन के लिए मुबारकबाद दे दी. लालू ने कहा, ‘बीजेपी को नया एलायंस पार्टनर मुबारक हो.लालू ने पहले ट्वीट में लिखा- BJP को नए Alliance partners मुबारक हों. लालू प्रसाद झुकने और डरने वाला नहीं है. जबतक आख़िरी सांस है फासीवादी ताकतों के खिलाफ लड़ता रहूंगा. दूसरे ट्वीट में लालू ने लिखा- BJP में हिम्मत नहीं कि लालू की आवाज को दबा सके. लालू की आवाज दबाएंगे तो देशभर में करोड़ों लालू खड़े हो जाएंगें. मैं गीदड़ भभकी से डरने वाला नही हूं. एक और ट्वीट में लालू ने लिखा- अरे पढ़े-लिखे अनपढो, ये तो बताओ कि कौन से 22 ठिकानों पर छापेमारी हुई. BJP समर्थित मीडिया और उसके सहयोगी घटकों (सरकारी तोतों) से लालू नहीं डरता.

लालू प्रसाद यादव ने ये ट्वीट मंगलवार सुबह आयकर विभाग द्वारा कथित जमीन सौदे के मामले में 22 ठिकानों पर छापे की कार्रवाई के बाद किए. हालांकि राजनीतिक गलियारों में नीतीश-लालू के बीच अलगाव की चर्चा के बाद लालू ने यू-टर्न लेते हुए एक चौथा ट्वीट कर इशारों-इशारों में भाजपा से ये भी कहा कि ज्यादा लार मत टपकाओ. गठबंधन अटूट है. अभी तो समान विचारधारा के और दलों को साथ जोड़ना है. मैं BJP के सरकारी तंत्र और सरकारी सहयोगियो से नहीं डरता.
एक अन्य ट्वीट में लालू ने कहा, RSS-BJP को लालू के नाम से कंपकंपी छूटती है. इनको पता है कि लालू इनके झूठ, लूट और जुमलों के कारोबार को ध्वस्त कर रहा है तो दबाव बनाओ. इस बीच जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड के सिद्धांत भाजपा की नीति से मेल नहीं खाते इसलिए भाजपा के सहयोगी दलों में शामिल होने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता है.

सियासी गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार में लालू और नीतीश कुमार के महागठबंधन में सब-कुछ ठीक नहीं चल रहा है. सोमवार को नीतीश कुमार ने खुद को प्रधानमंत्री की रेस से बाहर बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ़ की थी. साथ ही जमीन सौदे के मामले में नीतीश ने यहां तक कह दिया कि केंद्र सरकार चाहे तो इसकी जांच करा ले. इससे पहले भी नीतीश नोटबंदी और ईवीएम के मुद्दों पर भाजपा का पक्ष ले चुके हैं. इसको लेकर लालू प्रसाद यादव नीतीश कुमार से काफी नाराज चल रहे हैं.

LEAVE A REPLY