द्रविड़ ने उन्हें तकनीकी रूप से बेहद मजबूत किया है

0
Kolkata: India Under-19 team coach Rahul Dravid during a practice session in Kolkata, on Nov 17, 2015. (Photo: Kuntal Chakrabarty/IANS)

Kolkata: India Under-19 team coach Rahul Dravid during a practice session in Kolkata, on Nov 17, 2015. (Photo: Kuntal Chakrabarty/IANS)

कोलकाता। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ आज से शुरू हो रही त्रिकोणीय श्रृंखला से ठीक पहले भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान रिकी भुई ने कहा है कि कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें तकनीकी रूप से बेहद मजबूत किया है। भुई ने कहा कि द्रविड़ ने तकनीकी पक्ष मजबूत करने के अलावा मानसिक रूप से भी खिलाड़ियों को तैयार किया है।

भुई ने कहा कि द्रविड़ ने हमें जो कुछ भी सिखाया, हम उसके अनुरूप ही खेलेंगे। उनके पास ज्ञान का भंडार है, जिससे हमें काफी फायदा मिला है। वह हमें तकनीकी और मानसिक दोनों तौर पर मजबूत कर रहे हैं। भारतीय टीम के फील्डिंग कोच अभय शर्मा ने भी भुई का समर्थन किया।

शर्मा ने कहा कि द्रविड़ के पास दूरदृष्टि है। ये युवा क्रिकेटर सीखने के दौर से गुजर रहे हैं। इसलिए द्रविड़ किसी पर किसी तरह का दबाव नहीं डालते, बल्कि वह उन्हें सीखने की सही प्रक्रिया अपनाने के लिए कहते हैं।

भारतीय टीम आज बांग्लादेश के खिलाफ जादवपुर विश्वविद्यालय साल्ट लेक परिसर मैदान में त्रिकोणीय श्रृंखला का आगाज करेगी। उसके बाद शनिवार को वे अफगानिस्तान से भिड़ेंगे। प्रत्येक टीमें एकदूसरे से दो-दो मैच खेलेंगी और शीर्ष पर रहीं दो टीमें 29 नवंबर को फाइनल मुकाबले में एकदूसरे को चुनौती देंगी।

LEAVE A REPLY